Home breaking-news Weekly Horoscope (13-19 Nov):यह सप्ताह सभी के लिए कैसा रहेगा, पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल – Weekly Horoscope Saptahik Rashifal 13 To 19 Nov 2023 Know Predictions Of All Zodiac Signs

Weekly Horoscope (13-19 Nov):यह सप्ताह सभी के लिए कैसा रहेगा, पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल – Weekly Horoscope Saptahik Rashifal 13 To 19 Nov 2023 Know Predictions Of All Zodiac Signs

0
Weekly Horoscope (13-19 Nov):यह सप्ताह सभी के लिए कैसा रहेगा, पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल – Weekly Horoscope Saptahik Rashifal 13 To 19 Nov 2023 Know Predictions Of All Zodiac Signs

Weekly Horoscope (13-19 Nov):यह सप्ताह सभी के लिए कैसा रहेगा, पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल – Weekly Horoscope Saptahik Rashifal 13 To 19 Nov 2023 Know Predictions Of All Zodiac Signs
https://staticimg.amarujala.com/assets/images/2022/11/03/750×506/weekly-horoscope_1667460847.jpeg

मेष 

मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी वाणी और व्यवहार पर बहुत ज्यादा नियंत्रण रखने की आवश्यकता रहेगी। मेष राशि वाले इस बात का पूरा ध्यान रखें कि इस सप्ताह आपकी बात से ही आपकी बात बनेगी और बिगड़ेगी। ऐसे में आपको जीवन के प्रत्येक क्षेत्र मेें मनचाही सफलता पाने के लिए बुद्धि और विवेक का प्रयोग करते हुए बहुत धैर्य के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर के साथ मिलजुलकर काम करने पर ही आप अपने काम को समय पर सही तरीके से पूरा कर पाएंगे। सप्ताह के मध्य में धन का खर्च बढ़ेगा और घरेलू चिंताएं घेरे रहेंगी। छात्रों को मनचाही सफलता की प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम की दरकार रहेगी। कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यक्षेत्र के बीच में तालमेल बिठानें में कुछेक मुश्किलें आ सकती हैं।

सप्ताह के उत्तरार्ध में सेहत संबंधी दिक्कतें होने की आशंका है। ऐसे में इस दौरान अपना खान-पान और दिनचर्या सही रखें और किसी भी शारीरिक समस्या को इग्नोर करने की भूल बिल्कुल न करें अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध का समय ज्यादा शुभता और लाभ लिए रहने वाला है। ऐसे में इसी दौरान कारोबार से जुड़े फैसले या डील करना उचित रहेगा। हालांकि जोखिम भरे निवेश से आपको पूरे सप्ताह बचने की जरूरत बनी रहेगी। प्रेम संबंध में कुछेक दिक्कतें आ सकती हैं, जिसके कारण आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। जीवनसाथी की सेहत चिंता का विषय बन सकती है। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव को गंगाजल अर्पित करें तथा रुद्राक्ष की माला से ॐ नमः शिवाय मंत्र का एक माला जप जरूर करें।

वृषभ

वृष राशि के जातकों के यह सप्ताह करियर और कारोबार के लिए शुभ तथा सेहत और संबंध के लिए थोड़ा परेशानी भरा रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको नौकरी अथवा व्यवसाय के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है। यात्रा में भले ही भागदौड़ और थकान भरी रहे लेकिन यह मनचाहा लाभ दिलाने वाली साबित होगी। यात्रा के दौरान आपके प्रभावी लोगों के संबंध बनेंगे। आपके लाभ का प्रतिशत बढ़ेगा और आर्थिक स्थिति सुधरेगी। काम धंधे में गतिशीलता आएगी। यदि आप रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं तो इस सप्ताह किसी मित्र या शुभचिंतक की मदद से आपकी यह कामना पूरी हो सकती है।

सेहत और संबंध की दृष्टि से वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में भाई या बहन के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि किसी भी सूरत में मतभेद मनभेद में न बदलने पाए। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों का मन इस दौरान उचट सकता है। संतान से जुड़ी कोई समस्या आपकी चिंता का कारण बनेगी। यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में बने हुए हैं तो उसमें समस्याएं पैदा हो सकती हैं। परिजन आपके प्रेम संबंध को अस्वीकार कर सकते हैं या फिर किसी तीसरे व्यक्ति की दखलंदाजी से बेवजह का तनाव पैदा हो सकता है। खट्टी-मीठी तकरार के साथ दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। 

उपाय: चीटियों को आटा डालें और प्रतिदिन देवी दुर्गा का विधि-विधान से पूजा एवं चालीसा का पाठ करें।

मिथुन 

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है। इस सप्ताह आपके लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे। घर में मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होंगे। प्रियजनों से मेल-मिलाप का अवसर प्राप्त होगा। यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो किसी नये सहयोगी की मदद से आप अपने टारगेट को समय से पहले पूरा कर पाएंगे। इस सप्ताह आपको कोई बड़ा पद या फिर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। यदि आप कारोबारी हैं तो आपका बाजार में फंसा हुआ धन आश्चर्यजनक तरीके से निकल आएगा। पार्टनरशिप में व्यवसाय करने वाले लोगों के आपस में लेन-देन के मामले सुलझेंगे। महिला प्रोफेशनलों को सप्ताह के उत्तरार्ध में तरक्की करने का कोई बड़ा अवसर हाथ लग सकता है। इस दौरान कामकाज के सिलसिले में की गई यात्राएं सुखद एवं मनचाहा लाभ प्रदान करने वाली रहेंगी।

सप्ताह के मध्य में आप सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं। सप्ताह के उत्तरार्ध में आप अपने किसी शुभचिंतक या फिर मित्र की मदद से जीवन का कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। हालफि-लहाल में हुई दोस्ती प्रेम संबंध में तब्दील हो सकती है तो वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध और अधिक प्रगाढ़ होंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में जीवनसाथी की तरफ से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। इस दौरान सत्ता-सरकार से जुड़े कार्य में मनचाही सफलता की प्राप्ति होगी। 

उपाय: बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं और श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

कर्क 

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको करियर या कारोबार से जुड़ी कोई बड़ी शुभ सूचना की प्राप्ति हो सकती है। आपकी सेहत अच्छी और आपका पराक्रम बढ़ा रहेगा। आपको जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलती हुई नजर आएगी, लेकिन आपको जोश में आकर होश खोने से बचने की जरूरत भी बनी रहेगी। वाहन सावधानी के साथ चलाएं और कोई भी बड़ा फैसला जल्दबाजी में लेने से बचें। पारिवारिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल है। किसी भी बड़े फैसले को लेते समय आपको परिजनों का पूरा सहयोग और समर्थन हासिल रहेगा।

परिवार के किसी सदस्य की बड़ी उपलब्धि पर आपको गर्व होगा। यदि आप समाज सेवा या राजनीति से जुड़े हैं तो आपको कार्य विशेष के लिए सम्मानित किया जा सकता है। आपका पद और कद बढ़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह पूरा सप्ताह अनुकूल बना रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों ही मेहरबान रहेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में सत्ता सरकार से जुड़े किसी व्यक्ति की मदद से लंबित पड़े कार्य में गति आएगी। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ सुखद पल बिताने के कई अवसर प्राप्त होंगे। आपसी विश्वास बढ़ेगा। परिजन आपके प्रेम संबध पर शादी की मुहर लगा सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। घर में धार्मिक मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होंगे। 

उपाय: जरूरतमंद व्यक्ति को अन्न एवं वस्त्र का दान करें तथा भगवान शिव की पूजा में रुद्राष्टकं का पाठ करें।

सिंह

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह आलस्य और अभिमान से बचने की बहुत जरूरत है। इस सप्ताह यदि एक कदम पीछे करने पर दो कदम आगे जाने की संभावना बने तो आपको ऐसा करने में बिल्कुल भी गुरेज नहीं करना चाहिए। साथ ही साथ अपने काम को कल पर टालने की बजाय अतिरिक्त समय देकर समय पर पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को अपने सीनियर और जूनियर दोनों के साथ उलझने की बजाय मिलाजुला कर काम करने की आवश्यकता रहेगी। सप्ताह के पूर्वार्ध में आपको अपने सेहत और करियर को लेकर जरा भी लापरवाही नहीं करना चाहिए अन्यथा आपको आर्थिक एवं शारीरिक कष्ट झेलना पड़ सकता है। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको जोखिम भरे निवेश से बचना चाहिए अन्यथा आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है।

रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह के पूर्वार्ध में छोटे भाई-बहनों के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव रह सकता है, लेकिन सुखद पहलू यह है कि सप्ताह के उत्तरार्ध तक किसी शुभचिंतक या परिवार के वरिष्ठ सदस्य की मध्यस्थता से सारी गलतफहमियां दूर हो जाएंगी और आपके रिश्ते एक बार फिर से पटरी पर आ जाएंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको प्रिय चीज की प्राप्ति हो सकती है। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो ऐसा करने पर बात बन सकती है, लेकिन ध्यान रहे किसी को प्रभावित करने के लिए दिखावा न करें अन्यथा आपका मजाक भी बन सकता है। उतार-चढ़ाव भरे समय में आपका जीवनसाथी आपका संबल बनेेगा। 

उपाय: प्रतिदिन गाय को गुड़ खिलाएं और सूर्य साधना करें। 

#Weekly #Horoscope #Novयह #सपतह #सभ #क #लए #कस #रहग #पढ #रशय #क #सपतहक #रशफल #Weekly #Horoscope #Saptahik #Rashifal #Nov #Predictions #Zodiac #Signs