Vasundhara Raje:भाजपा आलाकमान ने वसुंधरा राजे को किया दिल्ली तलब, आज अहम बैठक में सीएम पद पर चर्चा संभव – Bjp High Command Called Vasundhara Raje To Delhi Discussion On Cm Post Possible

0
84
BJP high command called Vasundhara Raje to Delhi discussion on CM post possible
BJP high command called Vasundhara Raje to Delhi discussion on CM post possible

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


राजस्थान के मुख्यमंत्री को लेकर एक बार हलचल तेज हो गई है। भाजपा आलाकमान ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को दिल्ली बुलाया है। राजे बुधवार रात 10:30 बजे इंडिगो एयरवेज की फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हुईं और देर रात दिल्ली पहुंचीं। गुरुवार सुबह वसुंधरा राजे की जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकात हो सकती है।

इस मुलाकात से पहले दो बातें निकलकर सामने आईं हैं। पहली ये कि भाजपा आलाकमान किसी मुख्यमंत्री के चेहरे पर अपनी सहमति बन चुका है। जिसके नाम पर वसुंधरा राजे को भी सहमत करना चाहता है। वहीं, चर्चा ये है कि पार्टी आलाकमान एक फिर राजस्थान की सत्ता वसुंधरा राजे के हाथ में सौंपना चाहता है। 

तीन दिसंबर को राजस्थान में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद से मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी। प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने की रेस में कई नाम हैं। इनमें वसुंधरा राजे, अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, राजेंद्र राठौड़, दीया कुमारी, बाबा बालकनाथ और ओम बिरला का नाम भी शामिल है। 

सीएम की रेस में कई नाम होने के कारण वसुंधरा राजे राजस्थान में लगातार सक्रिय थीं। उन्होंने विधायकों को डिनर पर भी बुलाया था। वसुंधरा समर्थक की ओर से दावा किया गया जा रहा है कि करीब 70 विधायक उनके मुख्यमंत्री बनाए जाने से सहमत हैं। ऐसे में राजे के दिल्ली बुलावे के कई मायने हो सकते हैं।

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करीब 10 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंची और यहां से दिल्ली के लिए रवाना हो गईं।  


#Vasundhara #Rajeभजप #आलकमन #न #वसधर #रज #क #कय #दलल #तलब #आज #अहम #बठक #म #सएम #पद #पर #चरच #सभव #Bjp #High #Command #Called #Vasundhara #Raje #Delhi #Discussion #Post