Uttarkashi Tunnel Collapse:सिलक्यारा में सुरक्षा कड़ी, केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह करेंगे निरीक्षण – Uttarkashi Tunnel Collapse Latest News Live Rescue Operation Continue To Save 40 Labourers All Update In Hindi

0
57

Uttarkashi Tunnel Collapse:सिलक्यारा में सुरक्षा कड़ी, केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह करेंगे निरीक्षण – Uttarkashi Tunnel Collapse Latest News Live Rescue Operation Continue To Save 40 Labourers All Update In Hindi
https://staticimg.amarujala.com/assets/images/2023/11/16/750×506/utatarakasha-ma-tanal-ma-fasa-majathara-ka-nakalna-ka-le-rasakaya-oiparashana-jara_1700102655.jpeg

11:11 AM, 16-Nov-2023

मशीनें उतारकर वापस लौटे हरक्यूलिस विमान

चिन्यालीसौड हवाई अड्डे पर बुधवार से रुके हुए हरक्यूलिस विमानों ने आज सुबह 11बजे मशीनें उतार कर वापस दिल्ली गाजियाबाद हिंडन एयरबेस के लिए उड़ान भरी।

10:10 AM, 16-Nov-2023

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह करेंगे साइट का निरीक्षण

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (रिटा.) वीके सिंह आज सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन का निरीक्षण करेंगे। वह करीब 11:15 बजे सिलक्यारा पहुंचेंगे। साइट के निरीक्षण के साथ ही वह समीक्षा  भी करेंगे। 

08:11 AM, 16-Nov-2023

मशीन के इंस्टॉलेशन का काम पूरा

सिलक्यारा टनल साइट पर नई जैक एंड पुश अर्थ ऑगर मशीन के इंस्टॉलेशन का काम पूरा हो गया है। जल्द ड्रिलिंग शुरू होने की उम्मीद है। राहत एवं बचाव मिशन के प्रभारी कर्नल दीपक पाटिल का कहना है कि अमेरिका में बनी जैक एंड पुश अर्थ ऑगर मशीन पुरानी मशीन से काफी एडवांस है, जो काफी स्पीड में काम करेगी। राहत एवं बचाव ऑपरेशन में अब मिलिट्री ऑपरेशन की टीम भी शामिल हो गई है। इसके साथ वायुसेना, थल सेना भी बचाव अभियान में मदद कर रही है। 

08:10 AM, 16-Nov-2023

टनल में अब कराई जा रही वीडियो रिकॉर्डिंग

सिलक्यारा टनल में भूस्खलन के बाद अब एनएचआईडीसीएल की ओर से अब वीडियो रिकॉडिंग करवाई जा रही है। जिसमें रेस्क्यू ऑपरेशन के साथ सुरंग में पल-पल के हालत पर नजर रखी जा रही है। कंपनी से जुड़े एक कर्मी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इस काम के लिए दो लोगों को जिम्मेदारी दी गई है। टनल में एक वीडीयो कैमरो चौबीसों घंटे पल-पल के हालत और रेस्क्यू ऑपरेशन पर भी नजर रखेगा। वहीं फोटो भी ली जाएंगी।

08:08 AM, 16-Nov-2023

 केंद्रीय एजेंसियों को हर तरह का सहयोग दें: धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य सचिव को उत्तरकाशी के सिलक्यारा में राष्ट्रीय राजमार्ग की टनल में फंसे 40 मजदूरों को निकालने के अभियान जुटी केंद्रीय एजेंसियों को हर तरह से सहयोग देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बेहतर समन्वय से विषम हालात से निपटा जा सकता है।

07:46 AM, 16-Nov-2023

Uttarkashi Tunnel Collapse: सिलक्यारा में सुरक्षा कड़ी, केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह करेंगे निरीक्षण

उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सिलक्यारा टनल में रविवार को भूस्खलन के बाद फंसे 40 मजदूरों को निकालने के लिए मंगलवार रात को रेस्क्यू आपरेशन के दौरान ऑगर मशीन में तकनीक खराबी आने के बाद बुधवार को नई दिल्ली से नई मशीन मंगवाई गई। वायुसेना के दो हरक्यूलिस विमानों से चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे पर मशीन के पार्ट्स की खेप पहुंची। वहीं, देर रात मशीन के आखिरी व महत्वपूर्ण पार्ट को सिलक्यारा साइट पर पहुंचाया गया। जिसके बाद सुबह से मशीन के इंस्टालेशन व ट्रायल की तैयारियां जोरों पर हैं।

#Uttarkashi #Tunnel #Collapseसलकयर #म #सरकष #कड #कदरय #रजय #मतर #वक #सह #करग #नरकषण #Uttarkashi #Tunnel #Collapse #Latest #News #Live #Rescue #Operation #Continue #Save #Labourers #Update #Hindi