Syed Mushtaq Ali Trophy:पहली बार चैंपियन बना पंजाब, फाइनल में बड़ौदा को 20 रन से हराया; अनमोलप्रीत का शतक – Punjab Beat Baroda In Syed Mushtaq Ali Trophy 2023 Final By 20 Runs In The Final; Anmolpreet Scored Century

Syed Mushtaq Ali Trophy:पहली बार चैंपियन बना पंजाब, फाइनल में बड़ौदा को 20 रन से हराया; अनमोलप्रीत का शतक – Punjab Beat Baroda In Syed Mushtaq Ali Trophy 2023 Final By 20 Runs In The Final; Anmolpreet Scored Century
https://staticimg.amarujala.com/assets/images/2023/11/06/750×506/anmolpreet-singh_1699285158.jpeg

Punjab beat Baroda in Syed Mushtaq Ali Trophy 2023 Final by 20 runs in the final; Anmolpreet scored century

अनमोलप्रीत सिंह
– फोटो : सोशल मीडिया



विस्तार


पंजाब ने बड़ौदा को 20 रन से हराकर पहली बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले पंजाब ने टूर्नामेंट के इतिहास में चार फाइनल खेले और चारों बार उसे हार मिली थी। सोमवार को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पंजाब के अनमोलप्रीत सिंह ने 58 गेंदों में शतक बनाया। उन्होंने 61 गेंदों में 10 चौकों और छह छक्कों की मदद से 113 रन बनाए। उनके शतक के चलते पंजाब ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी फाइनल में चार विकेट पर 223 रन का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाया।

यह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी फाइनल में पंजाब के किसी बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर था और टूर्नामेंट में कुल मिलाकर चौथा उच्चतम स्कोर था। टूर्नामेंट में राज्य की ओर से सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड शुभमन गिल के नाम है।

अनमोलप्रीत दो विकेट पर 18 रन पर बल्लेबाजी करने आये और उन्होंने शुरुआत में कप्तान मनदीप सिंह के साथ पारी को आगे बढ़ाया और 62 रन की साझेदारी की, जब क्रुणाल पांड्या ने मनदीप को आउट किया, जिनके असफल रिवर्स स्वीप ने अतीत सेठ को कैच थमा दिया।

यह तब था जब पंजाब की सबसे महत्वपूर्ण साझेदारी थी, क्योंकि अनमोलप्रीत ने नेहल वढेरा के साथ मिलकर बोर्ड पर 138 रन बनाए, जिसने 2019-20 में तमिलनाडु के खिलाफ कर्नाटक द्वारा पांच विकेट पर 180 रन के फाइनल में पिछले रिकॉर्ड स्कोर को पीछे छोड़ दिया। नेहल ने भी 27 गेंदों पर 61 रन बनाए।

बड़ौदा के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने 20 ओवर में चार विकेट पर 223 रन का बड़ा स्कोर बनाया। अनमोल ने अपनी पारी में 61 गेंदों में 10 चौके और 6 छक्के जड़े, जबकि नेहाल 27 गेंदाें की पारी में छह चौके और चार शानदार छक्के लगाए। एक समय पंजाब के दो विकेट 18 और तीन विकेट 80 रन पर गिर गए थे। लेकिन अनमोल और नेहाल ने चौथे विकेट के लिए 138 रन की साझदेारी कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। बड़ौदा के लिए क्रुणाल पांड्या, सोयब और अतीत को एक-एक विकेट मिला। जवाब में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (4/23) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब ने बड़ौदा को 20 ओवर में सात विकेट पर 203 रन पर रोककर जीत हासिल की। अर्शदीप ने 19वें ओवर में तीन विकेट लेकर मैच को अपनी टीम के पक्ष में कर दिया। अभिमन्युसिंह राजपूत (61) ने बड़ौदा के लिए सर्वाधिक रन बनाए।

#Syed #Mushtaq #Ali #Trophyपहल #बर #चपयन #बन #पजब #फइनल #म #बडद #क #रन #स #हरय #अनमलपरत #क #शतक #Punjab #Beat #Baroda #Syed #Mushtaq #Ali #Trophy #Final #Runs #Final #Anmolpreet #Scored #Century