Home breaking-news Rajasthan Election Live:वो दिन दूर नहीं जब गरीबों को लूटने वाले सलाखों के पीछे दिन गिनते होंगे, बोले Pm मोदी – Rajasthan Election 2023 Live News Rj Assembly Election Schedule Results Candidates Bjp Vs Congress Rally

Rajasthan Election Live:वो दिन दूर नहीं जब गरीबों को लूटने वाले सलाखों के पीछे दिन गिनते होंगे, बोले Pm मोदी – Rajasthan Election 2023 Live News Rj Assembly Election Schedule Results Candidates Bjp Vs Congress Rally

0
Rajasthan Election Live:वो दिन दूर नहीं जब गरीबों को लूटने वाले सलाखों के पीछे दिन गिनते होंगे, बोले Pm मोदी – Rajasthan Election 2023 Live News Rj Assembly Election Schedule Results Candidates Bjp Vs Congress Rally

Rajasthan Election Live:वो दिन दूर नहीं जब गरीबों को लूटने वाले सलाखों के पीछे दिन गिनते होंगे, बोले Pm मोदी – Rajasthan Election 2023 Live News Rj Assembly Election Schedule Results Candidates Bjp Vs Congress Rally
https://staticimg.amarujala.com/assets/images/2023/11/20/750×506/pm-modi_1700480017.jpeg

06:15 PM, 20-Nov-2023

जयपुर में पीएम मोदी का रोड शो

जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रस्तावित रोड शो शुरू हो गया है। पीएम 5:35 पर सड़क मार्ग से जयपुर एयरपोर्ट से जवाहर सर्किल, ओटीएस चौराहा, गांधीनगर सर्कल, जेडीए सर्किल, अल्बर्ट हॉल और एमआई रोड होते हुए शाम 5:50 पर सांगानेरी गेट पहुंचे थे।  छह बजे सांगानेरी गेट से रथ में सवार होकर प्रधानमंत्री का रोड शो शुरू हुआ। यह रोड शो बापू बाजार, नेहरू बाजार होते हुए शाम 6:20 पर किशनपोल बाजार पहुंचेगा।

प्रधानमंत्री किशनपोल के बाद  6:40 पर छोटी चौपड़ पहुंचेंगे, फिर छोटी चौपड़ से 6:50 पर त्रिपोलिया बाजार गेट पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 7:00 बजे बड़ी चौपड़ पहुंचेंगे, उसके बाद जोहरी बाजार होते हुए शाम 7:20 पर सांगानेरी गेट पहुंचेंगे। 

शाम 7:25 पर पीएम जयपुर एयरपोर्ट रवाना होंगे, जहां से प्रधानमंत्री 7:40 पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

05:13 PM, 20-Nov-2023

‘गरीबों को लूटने वाले को छोड़ा नहीं जाएगा’

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मोदी एक और काम कर रहा है कि जो बेईमानी करता है, उसे उसके पाप की सजा देने के लिए भी उतना ही काम करता है। आप मुझे बताइए कि बेईमानों से मुक्ति मिलनी चाहिए कि नहीं मिलनी चाहिए। ये बेईमानी करने वालों को सजा मिलनी चाहिए कि नहीं मिलनी चाहिए। चुनाव में सबसे पहले उनको पराजित करके सजा देंगे कि नहीं देंगे। मेरे भाइयों-बहनों मैं आज आपको गारंटी देने आया हूं कि जिसने गरीब को लूटा है उसे छोड़ा नहीं जाएगा। यहां राजस्थान में वो दिन दूर नहीं जब गरीबों को लूटने वाले सलाखों के पीछे दिन गिनते होंगे।

04:53 PM, 20-Nov-2023

पहले सत्ता में पहुंच वाले लोगों को पद्म सम्मान मिलता था- मोदी

राजस्थान के पालीबंगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित कर कहा कि 2014 के पहले भी हमारे यहां पद्म पुरस्कार दिए जाते थे। कोई पद्म भूषण, पद्म श्री, कोई पद्म विभूषण। लेकिन तब ये पद्म सम्मान उनको मिलते थे। जिनकी सत्ता में बैठे हुए लोगों तक उनकी पहुंच थी। आज स्थिति बदल गई है। गरीब से गरीब सही मायने में गांव-देहात में, जंगलों में मानव जाति के लिए, समाज के कल्याण के लिए समर्पित भाव से काम करता है। ऐसे लोगों को पद्म सम्मान मिलता है।

उन्होंने कहा कि जब समाज के ऐसे लोगों का सम्मान बढ़ता है तो समाज की भी शक्ति अनेक गुना बढ़ जाती है। वैसे ही शहरों में रेहड़ी वाले, ठेले वाले, पटरी पर काम करने वाले, जो सब्जी बेचते हैं, फल-फूल बेचते हैं, दूध बेचते हैं, अखबार बेचते हैं। वे भी छोटे-छोटे लोग स्वाभिमान के साथ जिएं, ऐसे मेहनतकश साथियों के बारे में पहले सरकारों को सोचने की फुरसत ही नहीं थी। उनके लिस्ट में ये काम ही नहीं थे। लेकिन आपके इस सेवक ने पीएम स्वनिधि योजना की मदद से आज ऐसे लाखों रेहड़ी-पटरी पर काम करने वाले सामान्य लोगों के जीवन को, उनके परिवार के जीवन को बदला है। उन्होंने कहा कि जिनको कोई नहीं पूछता, मोदी उनको पूछता भी और पूजता भी। 

04:44 PM, 20-Nov-2023


कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी
– फोटो : अमर उजाला

‘बीजेपी जात पात के नाम पर मांग रही वोट’

अजमेर के केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा के समर्थन में हुई जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि त्योहार में जैसे हम पूजा करते हुए घर की सफाई करते हैं। वैसे ही जब चुनाव का समय आता है तो भी सफाई जरूरी है। प्रियंका ने कहा कि चुनाव में बड़े-बड़े नेता आते हैं तो हम अनुमान लगाते हैं कि हमारा अनुभव क्या है, जो सरकार चल रही है उसने अच्छे काम किए हैं या नहीं। इन सब बातों का हम आंकलन करते हैं। आप सभी हमारी और भाजपा के नेताओं की बात सुनें और देखें किसमें कितना वजन है।

प्रियंका गांधी ने भाजपा पर जात-पात के नाम पर वोट मांगने का आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में 18 सालों से भाजपा की सरकार है। लेकिन अब जब भी मंच पर खड़े होते हैं तो भाजपा के नेता केवल धर्म-जाति के नाम पर वोट मांग रहे हैं। तो 18 साल से सरकार रही आप काम पर वोट क्यों नहीं मांगते? मैंने जब गहलोत जी से पूछा कि राजस्थान में कितने राेजगार दिलवाए हैं? तो उन्होंने कहा कि दो लाख दिलवाएं हैं और एक लाख प्रोसेस में हैं। जबकि 18 साल से मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार ने साढ़े तीन साल में केवल 21 रोजगार दिलवाए हैं। मैंने जब गहलोत जी से इंग्लिश मीडियम की पाठशाल के लिए पूछा तो हंसने लगे। उन्होंने कहा कि हर जिले में नहीं गांव-गांव में खुले हैं। ये सब काम कांग्रेस की सरकार ने पांच साल में किया है। केकड़ी जिला बना, हॉस्पिटल बना, तो इसी के आधार पर हम वोट मांग रहे हैं।

04:28 PM, 20-Nov-2023


यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ
– फोटो : अमर उजाला

‘आन बान शान वाला राजस्थान आज कराह रहा है’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को दौसा जिले की लालसोट विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी रामविलास मीना के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे। जहां 14 मिनट के भाषण में कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। वहीं, जय श्री राम का नारा भी लगाया। उन्होंने जनसभा में आए अतिथि और आमजन को राम-राम सा के साथ धन्यवाद दिया। वहीं, जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो राजस्थान पराक्रम और आन बान शान के लिए जाना जाता था। वह राजस्थान आज कराह रहा है। कहीं, कन्हैया लाल तेली की हत्या होती है, कहीं बहन-बेटियों के साथ अत्याचार हो रहा है। आज राजस्थान बदहाल स्थिति के लिए राजस्थान जाना जा रहा है।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले पांच साल में कांग्रेस की सरकार ने राजस्थान को भ्रष्टाचार में नंबर एक कर दिया है। उन्होंने कहा कि महिला अपराध, साइबर अपराध, बिजली की दरों में, डीजल-पेट्रोल में वैट बढ़ने में, महंगाई टैक्स में और पेपर लीक मामलों में राजस्थान एक नंबर पर हो गया है। मोदी जी के नेतृत्व में देश बदल रहा है। दुनिया के लिए आज भारत एक विकसित देश के रूप में स्थापित हो रहा है।

04:07 PM, 20-Nov-2023


वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे
– फोटो : अमर उजाला

राहुल गांधी को बताया देश के लिए जान देने वाला

मल्लिकार्जुन खरगे ने राजस्थान के अनूपगढ़ की जनसभा में कहा कि देश की सेवा में कांग्रेस पार्टी लगी है। हमारी पार्टी में इंदिरा जैसी महान नेता ने अपनी जान कुर्बान कीं। इस दौरान खरगे ने अपनी जुबान पर नियंत्रण खोते हुए कह दिया कि राहुल गांधी ने देश के लिए अपनी जान दी। हालांकि फौरन बाद उन्होंने अपनी बात को सुधारते हुए कहा कि देश की एकता के लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दी। कांग्रेस में जान देने वाले लोग हैं और बीजेपी में जान लेने वाले लोग हैं।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी जी को किसने मारा? नाथूराम गोडसे ने। फिर भी उस नाथूराम गोडसे के लोग कहां हैं, कौन सी पार्टी में हैं। ये लोग एक तरफ देश की बात करते हैं और देश के लिए जिन्होंने कुर्बानी दी, गांधी जी को जिन्होंने हमें आजादी दिलाई उनकी फिलॉसफी के खिलाफ बोलते हैं। नेहरू जी की फिलॉसफी के खिलाफ बोलते हैं। इंदिरा जी कामों को कभी उन लोगों ने स्वीकार नहीं किया।

02:11 PM, 20-Nov-2023

‘भई ये मुख्यमंत्री फर्ज सर्टिफिकेट देते हैं’

पीएम मोदी ने कहा कि साथियों जबसे महिलाओं को आरक्षण देने वाला कानून नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित हुआ है। तब से इन्होंने महिलाओं के विरुद्ध अभद्र अभियान छेड़ दिया है। घमंडिया गठबंधन के नेताओं ने कैसी-कैसी आपत्तिजनक टिप्पड़ियां हमारी माताओं-बहनों के लिए की हैं। बिहार के मुख्यमंत्री ने विधानसभा में महिलाओं के प्रति घोर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है। लेकिन मजाल है कि कांग्रेस के किसी नेता ने आवाज उठाई हो। यही कांग्रेस का असली चेहरा है जिसे राजस्थान के लोग पहचान गए हैं।

उन्होंने कहा कि साथियों महिला विरोधी कांग्रेस कभी महिलाओं का कल्याण नहीं कर सकती, कभी महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर सकती। कांग्रेस ने राजस्थान को महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर वन बना दिया है। राजस्थान की बहनों-बेटियों ने पुलिस थाने में जाकर के उनके ऊपर हुए अत्याचार और जुल्म की शिकायतें दर्ज की हैं। यहां मुख्यमंत्री कहते हैं कि सारी शिकायतें फर्जी हैं।

उन्होंने कहा कि क्या कोई मां-बहन ऐसी फर्जी शिकायत करे, ऐसा हमारे देश में हो सकता है क्या। हमारे देश की मां-बहनें ऐसी हैं कि कभी उनके साथ किसी ने बदतमीजी की हो तो चुपचाप वहां से चली जाती है। वो सोचती है कि वह बुरा आदमी है तो अपने घर जाए, मैं अपने काम पर चली जाती हूं। वह कभी झूठ बोलने का तो सोचती भी नहीं है। अगर महिलाएं पुलिस थाने में जाकर के खुद पर हुए अत्याचार की रिपोर्ट लिखवाती है तो कुछ तो सच होगा कि नहीं। अरे मुख्यमंत्री ये कहे कि हम जांच करवाएंगे, लेकिन भई ये मुख्यमंत्री सर्टिफिकेट देते हैं कि महिलाएं आजकल फर्जी चीजें लिखवा देती हैं। क्या महिलाओं का अपमान है कि नहीं है। ये अपमान करने वाली सरकार जानी चाहिए कि नहीं जानी चाहिए।

01:47 PM, 20-Nov-2023

‘कांग्रेस के संरक्षण में दलितों को बनाया जा रहा निशाना’

पीएम मोदी ने कहा कि साथियों हम सब तो भलीभांति जानते हैं कि यहां जालौर जिले में कानीवाड़ा में हनुमान जी का प्राचीन मंदिर है। उस हनुमान जी के प्राचीन मंदिर में पीढ़ियों से दलित समाज के ही पुजारी होते हैं। भगावन की पूजा करते हैं और सब लोग वहां जाकर के आशीर्वाद लेते हैं। कांग्रेस के संरक्षण में दलितों को निशाना बनाया जा रहा है। आप देखियों महिलाओं और दलितों को लेकर ये कैसी-कैसी भाषा का उपयोग कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही बिहार में घमंडिया गठबंधन के एक नेता जो वहां के मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने दलित समाज के पूर्व मुख्यमंत्री के लिए ऐसी अभद्र भाषा बोली कि कोई सामान्य नागरिक बातचीत में भी ऐसी भाषा नहीं बोल सकता। वे विधानसभा के सदन में बोल रहे थे। ये है घमंडिया गठबंधन। क्यों गालियां दी क्योंकि वे पूर्व मुख्यमंत्री अति पिछड़े दलित परिवार से आते हैं, इसलिए उनकी बेइज्जती करने में उनको आनंद आता है। उन्होंने तो पाप किया लेकिन कांग्रेस के एक भी नेता के मुंह से ये गलत हुआ है, ऐसा नहीं होना चाहिए ये बताने का भी विवेक नहीं है। मोदी ने आरोप लगाया कि दलितों के खिलाफ अत्याचार करने वालों को देखकर कांग्रेस आंखों पर पट्टी बांध लेती है। यहां राजस्थान में पांच वर्ष तक दलित परिवारों के साथ हुए अत्याचार पर कांग्रेस ने यही किया है।

01:18 PM, 20-Nov-2023

‘कांग्रेस ने अपने लोगों को विकास में और पीछे धकेल दिया’

मोदी ने कहा कि आज पूरा देश विकसित होने के लक्ष्य के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा है। भारत 21वीं सदी में जिस ऊंचाई पर होगा उसमें राजस्थान की भूमिका बहुत बड़ी होगी। इसलिए राजस्थान में ऐसी सरकार होनी जरूरी है जो राजस्थान को सर्वोच्च प्राथमिकता दे। दुर्भाग्य से पिछले पांच साल राजस्थान में जो कांग्रेस सरकार रही, उसने अपने लोगों को विकास में और पीछे धकेल दिया। यहां की कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ भी नहीं है। यहां की कांग्रेस के लिए परिवाद ही सबकुछ है। यहां की कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण के अलावा कुछ नहीं सोचती। तुष्टिकरण का राजनीति का असर क्या होता है इसको राजस्थान ने बीते पांच वर्षों में झेला है। कांग्रेस ने राजस्थान को दंगों में झोंक दिया। आतंकी मानसिकता रखने वालों के हौसले बुलंद हो गए। सौहार्द की इस धरा पर ऐसी-ऐसी घटनाएं हुई जिनके बारे में हम कभी कल्पना भी नहीं कर सकते थे। ऐसी विकृत मानसिकता वाली कांग्रेस को अच्छे से सबक सिखाना जरूरी है।

सनातन को राजस्थान की संस्कृति से जोड़ा

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन की यह पहली हरकत नहीं है। सनातन को लेकर इन्होंने क्या-क्या कहा है, यह पूरे देश ने देखा है। मेरी माताएं-बहनों ने तो बहुत आक्रोश व्यक्त किया है। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और उसके साथी सनातन को खत्म करने का एलान कर रहे हैं। सनातन को खत्म करने का मतलब है कि राजस्थान की संस्कृति को समाप्त करना। क्या ये करने देंगे आप, ये कांग्रेस के कारनामे चलने देंगे। एक घमंडिया गठबंधन की करतूत मान्य करेंगे।

 

01:01 PM, 20-Nov-2023

पीएम मोदी ने कहा कि सभा का आयोजन छोटा पड़ गया, उसके लिए मैं आपकी क्षमा चाहता हूं। जो लोग ताप में तप रहे हैं और बड़े धैर्य के साथ सभा को सुन रहे हैं। जो ताप में तप रहे हैं उनको मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि ये ताप आपकी तपस्या को कभी भी बेकार नहीं जाने दूंगा। मैं विकास करके उसे लौटाऊंगा। आपके लिए कल्याण योजनाएं लेकर आऊंगा और आपकी ये तपस्या, मैं प्यार से उसकी कीमत चुकाऊंगा। आपको वादा करता हूं।

भाइयों-बहनों ये पाली ऐसा है कि ये कभी पाला बदलता ही नहीं है। पाली की दूसरी ताकत भी है, पाली वालों को मालूम है कि नहीं है। हिंदुस्तान में कहीं भी जाइए, खासकर के मेरे गुजरात में जाकर देखिए कोई जिला ऐसा नहीं मिलेगा जहां पाली वाला भाजपा झंडा लेकर न खड़ा हो। आप तमिलनाडु में किसी को जाकर पूछोगे तो कहेगा कि मैं पाली का हूं। वो यहां तो पाला बदलता नहीं है और जहां जाता है वहां नई पारी भी खेल लेता है। ये ताकत है पाली वालों की।

12:40 PM, 20-Nov-2023

राजस्थान के पाली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित कर कहा कि 1857 की क्रांति के समय अंग्रेजों से लोहा लेने वाले योद्धा कुशाल सिंह जी की धरती पर मैं आप सभी का और पूरे राजस्थान को नमस्कार करता हूं। मैं अपनी बात शुरू करने से पहले आज आपका धन्यवाद करना चाहता हूं। देखिए मैं, हमारे ओम जी सालों से संगठन का काम करते थे। कंधे पर थैला लटका कर बसों में जाना, पार्टी का काम करते थे और चुनाव प्रबंधन भी देखते थे। लेकिन कभी चुनाव में कोई हमें कहे कि आपको सभा मिलेगी, बड़े से बड़े नेता की मिलेगी तो भी हम कहते साहब हम सभा तो करेंगे। लेकिन सुबह 11 बजे मत दो, देना है तो दो बजे, तीन बजे और चार बजे दे दो। 11 बजे सुबह संगठन का काम करते हुए देखता हूं लोग निकलते नहीं हैं। लेकिन मैं देख रहा हूं कि ये पाली की ताकत, पाली के लोगों का प्यार, पाली के कार्यकर्ताओं की मेहनत। सुबह-सुबह इतनी बड़ी जनता जनार्दन, एक तरह से मैं जन सागर देख रहा हूं।

11:01 AM, 20-Nov-2023

Rajasthan Election Live: वो दिन दूर नहीं जब गरीबों को लूटने वाले सलाखों के पीछे दिन गिनते होंगे, बोले PM मोदी

राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होना है, ऐसे में भाजपा और कांग्रेस की तरफ से प्रचार-प्रसार में तेजी आई है। इसी कड़ी में आज पीएम मोदी के तीन कार्यक्रम प्रस्तावित है। जिसमें वो दोपहर 1:30 बजे हनुमानगढ़ के गांधी स्टेडियम में सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वो शाम को 4 बजे बीकानेर में एक रोड शो करेंगे।

उदयपुर में नड्डा करेंगे रोड शो

वहीं आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर 1 बजे राजसमंद में आम सभा को संबोधित करेंगे। फिर शाम को 4 बजे उदयपुर में रोड शो करेंगे।

#Rajasthan #Election #Liveव #दन #दर #नह #जब #गरब #क #लटन #वल #सलख #क #पछ #दन #गनत #हग #बल #मद #Rajasthan #Election #Live #News #Assembly #Election #Schedule #Results #Candidates #Bjp #Congress #Rally