Pakistan:कराची में अर्शी मॉल में लगी भीषण आग, चार लोगों की मौत, सैकड़ों को बचाया गया – Pakistan: Three People Died After Fire Engulfs Arshi Mall In Karachi – Mumbai Highlights News | Latest Mumbai Highlights News | Mumbai News – Mumbai Highlights News | Latest Mumbai Highlights News | Mumbai News

0
74

पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार को एक बड़े शॉपिंग मॉल में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को कराची के फेडरल बी एरिया में आयशा मंजिल के पास स्थित अर्शी शॉपिंग सेंटर में भीषण आग लग गई। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस और बचाव सेवाओं के अनुसार, आग लगने के बाद मॉल के अंदर फंसे सैकड़ों लोगों को बचा लिया गया है।

टेलीविजन पर प्रसारित फ़ुटेज में दिखाया गया कि किस तरह धधकती आग ने सब कुछ अपनी चपेट में ले लिया और आसमान में काला धुआं फैल गया। अग्निशामकों को भीषण आग को बुझाने का प्रयास करते भी देखा जा सकता है। कराची के मेयर मुर्तजा वहाब ने एक्स पर एक पोस्ट में बताया, बचाव अभियान अभी भी जारी है। मैं खुद घटनास्थल पर मौजूद हूं। उन्होंने कहा कि आयशा मंजिल में आग की स्थिति से निपटने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद है। जरूरत पड़ने पर छत से लोगों को निकालने के लिए स्नोर्कल भी साइट पर मौजूद है। 

कोई शव न मिलने का किया जा रहा दावा

एक अन्य पोस्ट में, वहाब ने कहा, ‘बचाव अभियान जारी है क्योंकि लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है। मैं अब तक पुष्टि कर सकता हूं कि गंभीर रूप से जले हुए दो लोगों को सिविल अस्पताल बर्न्स वार्ड में ले जाया गया है। कोई शव नहीं मिला है।’ अभी तक; हालांकि, तलाश की जा रही है।

 

इस बीच, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिंध रेस्क्यू 1122 के निदेशक आबिद शेख ने कहा कि बचाव अभियान चल रहा है। उन्होंने कहा, ‘पूरी इमारत आग की चपेट में थी। इमारत में एक भूतल, एक मेजेनाइन मंजिल और चार अन्य आवासीय मंजिलें थीं। जौहराबाद स्टेशन हाउस अधिकारी सुदीर भयो ने कहा कि आठ दमकल गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही हैं, उन्होंने कहा कि आग की लपटों पर कुछ हद तक काबू पा लिया गया है। अग्निशमन विभाग के अधिकारी हुमायूं खान ने आगे जोर देकर कहा कि आग भूतल से लेकर चौथी मंजिल तक फैल गई थी।

गवर्नर ने जताया दुख

सिंध के गवर्नर कामरान टेसोरी ने घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘आज इस आग से लाखों का नुकसान होगा और इसे शहर में रहने वाले लोग झेलेंगे।’ उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अधिकारी हमेशा ऐसी घटनाओं के लिए दोषारोपण करते हैं, जबकि लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। बता दें कि यह घटना शहर के गुलिस्तान-ए-जौहर इलाके में छह मंजिला व्यावसायिक इमारत में लगी भीषण आग में 11 लोगों की मौत के कुछ ही दिन बाद हुई है। 

#Pakistanकरच #म #अरश #मल #म #लग #भषण #आग #चर #लग #क #मत #सकड #क #बचय #गय #Pakistan #People #Died #Fire #Engulfs #Arshi #Mall #Karachi #Mumbai #Highlights #News #Latest #Mumbai #Highlights #News #Mumbai #News

#Pakistanकरच #म #अरश #मल #म #लग #भषण #आग #चर #लग #क #मत #सकड #क #बचय #गय #Pakistan #People #Died #Fire #Engulfs #Arshi #Mall #Karachi #Mumbai #Highlights #News #Latest #Mumbai #Highlights #News #Mumbai #News #Mumbai #Highlights #News #Latest #Mumbai #Highlights #News #Mumbai #News