Ind Vs Aus T20:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, सूर्यकुमार यादव को मिली कमान – Ind Vs Aus T20: Team India Announced For T20 Series Against Australia, Suryakumar Yadav Gets Command

0
71

Ind Vs Aus T20:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, सूर्यकुमार यादव को मिली कमान – Ind Vs Aus T20: Team India Announced For T20 Series Against Australia, Suryakumar Yadav Gets Command
https://staticimg.amarujala.com/assets/images/2023/11/19/750×506/suryakumar-yadav_1700370025.jpeg

IND vs AUS T20: Team India announced for T20 series against Australia, Suryakumar Yadav gets command

सूर्यकुमार यादव
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है। सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान दी गई है। वहीं, श्रेयस अय्यर आखिरी दो मैच में टीम के साथ जुड़ेंगे और उपकप्तान की भूमिका भी निभाएंगे। इस सीरीज में भारत को पांच टी20 खेलने हैं। यह सीरीज 23 नवंबर से तीन दिसंबर के बीच खेली जाएगी। वनडे विश्व कप टीम में शामिल तीन खिलाड़ियों को इस टीम में मौका दिया गया है। इनमें से कप्तान सूर्यकुमार ही ऐसे हैं, जिन्होंने अधिकतर मैच खेले थे। उनके अलावा ईशान किशन भी टीम में हैं, जिन्हें शुरुआती दो मुकाबले खेलने का मौका मिला था।

हार्दिक पांड्या के चोटिल होने पर विश्व कप टीम से जुड़ने वाले प्रसिद्ध कृष्णा को भी मौका दिया गया है। हालांकि, उन्होंने इस टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं खेला है। वनडे विश्व कप में दो शतकों की मदद से 500 से ज्यादा रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर भी सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों में उपकप्तान के रूप में खेलेंगे।

पिछली कुछ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या चोट की वजह से इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। वह विश्व कप में भी चौथे मुकाबले में तीन गेंद करने के बाद बाहर हो गए थे। इसके बाद वह वापसी नहीं कर पाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उनके टीम इंडिया में वापस लौटने की उम्मीद है।

 

ऋतुराज को नहीं मिली कप्तानी?

ऋतुराज की अगुआई में भारत ने हांगझोऊ एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। हालांकि, टीम चयन के लिए सोमवार (20 नवंबर) को अहमदाबाद में चयनकर्ताओं की बैठक में उन्हें कप्तान बनाए जाने के बारे में विचार नहीं हुआ। साथ ही इस टीमें एशियाई खेलों में खेलने वाले खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा को शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार।

 

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का शेड्यूल
मैचतारीखमैदान
पहला टी2023 नवंबरविशाखापत्तनम
दूसरा टी2026 नवंबरतिरुवनंतपुरम
तीसरा टी2028 नवंबरगुवाहाटी
चौथा टी201 दिसंबररायपुर
पांचवां टी203 दिसंबरबंगलूरू


#Ind #Aus #T20ऑसटरलय #क #खलफ #ट20 #सरज #क #लए #टम #इडय #क #एलन #सरयकमर #यदव #क #मल #कमन #Ind #Aus #T20 #Team #India #Announced #T20 #Series #Australia #Suryakumar #Yadav #Command