बिग फैट इंडियन एंडिंग?

0
44



कानपुर में फाइटिंग ड्रॉ के बाद वानखेड़े स्टेडियम में अपनी दूसरी टेस्ट जीत दर्ज करने की उम्मीद के साथ न्यूजीलैंड मुंबई टेस्ट के लिए पहुंचा।

हालाँकि, आज उन सभी उम्मीदों को कुचलने की संभावना है क्योंकि मेहमान टेस्ट क्रिकेट में अपनी सबसे भारी हार में से एक को घूर रहे हैं। विश्व नंबर 1 न्यूजीलैंड रविवार को घोषित भारत के 276-7 के जवाब में दिन तीन को 140-5 पर समाप्त करने के बाद 540 के असंभव लक्ष्य का पीछा करने से 400 रन दूर है।

‘काफी समय है’

“मैं इसे देरी नहीं कहूंगा [in declaration] क्योंकि खेल में इतना समय बचा है। विचार यह था कि जितनी देर हो सके उतनी देर तक बल्लेबाजी करनी चाहिए क्योंकि आपको हर दिन इस तरह की स्थिति नहीं मिलती है। इसलिए, योजना इसका अधिकतम लाभ उठाने की थी। हम विभिन्न विकल्पों का पता लगाने की कोशिश कर रहे थे, ”अक्षर पटेल ने तीसरे दिन के खेल के अंत में कहा।

भारत के अक्षर पटेल (बीच में) ने कल वानखेड़े में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल के पतन का जश्न मनाया। तस्वीर/एएफपी

कीवी बल्लेबाजों को एक बार फिर रविचंद्रन अश्विन (3-27) से बातचीत करने में मुश्किल हुई।

हालांकि उन्होंने अपनी पहली पारी में 62 रन पर ऑल आउट होने की तुलना में कहीं बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रयास की आवश्यकता होगी।

यह भी पढ़ें: एमसीए यादगार उपहार देने के लिए परफेक्ट 10 एजाज

भारतीय ऑफी ने रॉस टेलर को आउट करने से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम (6) और सलामी बल्लेबाज विल यंग (20) को शॉर्ट लेग पर कैच कराया, जिनके आक्रामक रुख का उल्टा असर हुआ। अक्षर (1-42) के आउट होने से पहले डेरिल मिशेल (60) और हेनरी निकोल्स (नाबाद 36) ने चौथे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। टॉम ब्लंडेल के रन आउट ने दर्शकों के लिए हालात और खराब कर दिए।

बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल एक बार फिर कीवी टीम के लिए एकमात्र चीयर फैक्टर थे। दूसरी भारतीय पारी में चार विकेटों ने एजाज को 14-225 के साथ भारत के खिलाफ किसी भी गेंदबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ टेस्ट आंकड़े दर्ज करने में मदद की। एजाज ने इंग्लैंड के इयान बॉथम (13-106) से एक विकेट अधिक लिया, जिन्होंने वानखेड़े में 1980 के टेस्ट मैच में शासन किया था। एजाज के आंकड़े सर रिचर्ड हेडली के बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाज द्वारा दूसरा सर्वश्रेष्ठ टेस्ट विश्लेषण हैं।

इस बार, हालांकि, रचिन रवींद्र ने एजाज से कुछ लाइमलाइट चुराने के लिए तीन विकेट लिए। उन्होंने कहा, ‘यह काफी मजेदार था क्योंकि हमें लगा कि वह सभी 20 रन लेने वाले हैं। उन्होंने मुझे मेरा पहला विकेट लेने के लिए बधाई दी। वो पहला विकेट [of Shubman Gill] बहुत खास था, ”रवींद्र ने कहा।

भारतीय सलामी बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल (62) और चेतेश्वर पुजारा (47) ने पहले पांच ओवर में 30 रन बनाकर दिन के खेल की शानदार शुरुआत की. हालाँकि, टिम साउदी ने लेग साइड पर सात क्षेत्ररक्षकों के साथ शॉर्ट गेंदों की बौछार की। जब एजाज ने भारतीय दूसरी पारी के पहले तीन विकेट लिए। लेकिन रवींद्र ने शुभमन गिल (47), कप्तान विराट कोहली (36) और रिद्धिमान साहा (13) को चाय के ब्रेक के बाद आउट कर दिया।

अक्षर का हमला

हालाँकि, अक्षर (26 गेंदों पर नाबाद 41) के कुछ तेज प्रहारों ने वानखेड़े की भीड़ को अपने पैरों पर खड़ा कर दिया। “यह मेरे लिए एक सपना साल रहा है। इंग्लैंड सीरीज में मैंने जिस तरह से गेंदबाजी की [at home] और अब न्यूजीलैंड श्रृंखला कैसे समाप्त हुई … बीच में आईपीएल भी था, इसलिए मैं कह सकता हूं कि यह वास्तव में मेरे लिए एक अच्छा वर्ष रहा है। मेरा प्रयास है कि मैं सुधार करता रहूं और उन क्षेत्रों को देखूं जहां मुझे बेहतर होने की जरूरत है। इन सभी वर्षों में मैंने जितनी मेहनत की है, आखिरकार इस साल उसका परिणाम मिला है, ”अक्षर ने कहा।

संक्षिप्त अंक
भारत 325 और 276-7decl (एम अग्रवाल 62, सी पुजारा 47, गिल 47; एजाज 4-106, आर रवींद्र 3-56) बनाम न्यूजीलैंड 62 और 140-5 (डी मिशेल 60, एच निकोल्स 36 *, आर अश्विन 3- 19)

यह भी पढ़ें: पूर्व जाओ, पश्चिम जाओ, उत्तर स्टैंड सबसे अच्छा है



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here