तस्वीरें:42 सीटर बस में भरे 55 यात्री… ओवरटेक करने के लिए दो बसों से लगी थी होड़… खाई में गिरी; 38 की मौत – Doda Bus Accident Today News Many Killed As Bus Plunges Into Gorge In Jammu And Kashmir Doda

तस्वीरें:42 सीटर बस में भरे 55 यात्री… ओवरटेक करने के लिए दो बसों से लगी थी होड़… खाई में गिरी; 38 की मौत – Doda Bus Accident Today News Many Killed As Bus Plunges Into Gorge In Jammu And Kashmir Doda
https://staticimg.amarujala.com/assets/images/2023/11/15/750×506/doda-accident_1700046918.jpeg

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को बड़ा सड़क हादसा हुआ। भीषण हादसे में अब तक 38 यात्रियों की जान चली गई। हादसे में 17 यात्री घायल हैं। इनमें से कई यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है। चार घायलों को जीएमसी जम्मू के लिए एयरलिफ्ट किया गया। घटनास्थल पर कोहराम मच गया। मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। 

जानकारी के अनुसार, डोडा जिले के बग्गर इलाके के त्रांगल में बुधवार दोपहर 12 बजे के करीब यह दर्दनाक हादसा हुआ। यहां एक बस अनियंत्रित होकर करीब 300 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे का शिकार हुई बस किश्तवाड़ से जम्मू की तरफ जा रही थी।

दर्दनाक हादसे की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। साथ ही पुलिस को भी सूचना दी। घायलों को इलाज के लिए जीएमसी डोडा ले जाया गया है। इनमें से भी कुछ की हालत गंभीर है। ऐसे में मरने वालों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। 




मिली जानकारी के मुताबिक, पंजीकरण संख्या JK-02 CN-6555 बस में 55 लोग सवार थे। बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी। बटोत-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर त्रुंगल-अस्सार के पास बस अनियंत्रित होकर 300 फीट खाई में गिर गई। 

 

 


शुरुआती जानकारी में पता चला है कि यह बस 42 सीटर थी, लेकिन इसमें 55 यात्रियों को बिठाया गया था। बस रास्ते पर दौड़ते हुए दो अन्य बसों को ओवरटेक कर रही थी। तीनों बसों में आगे निकलने की होड़ मची थी। इसी बीच यह बस बेकाबू होकर खाई में गिर गई और बड़ा हादसा हो गया। हादसे के बाद बचाव अभियान का एक वीडियो भी सामने आया है।


खाई से नीचे गिरी बस नजर आ रही है। ऊंचाई से गिरने की वजह से बस के परखच्चे उड़ गए। जिस जगह पर यह भीषण हादसा हुआ, वहां से एक सड़क गुजरी है, जिसके मोड़ पर गहरी खाई है। ऐसे में अनुमान है कि मोड़ पर ड्राइवर से बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। 


पीएम मोदी-उपराज्यपाल ने हादसे पर जताया दुख

दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने भी हादसे दुख प्रकट किया है।

 



#तसवर42 #सटर #बस #म #भर #यतर.. #ओवरटक #करन #क #लए #द #बस #स #लग #थ #हड.. #खई #म #गर #क #मत #Doda #Bus #Accident #Today #News #Killed #Bus #Plunges #Gorge #Jammu #Kashmir #Doda